नियम एवं शर्तें

गोपनीयता नीतियाँ और शर्तें

वेबसाइट गोपनीयता नीति

पर्च सर्विस अपार्टमेंट वेबसाइट पर आने वाले सभी आगंतुकों की गोपनीयता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण या कोई आरक्षण करके आप इस नीति की शर्तों के तहत अपनी जानकारी के संग्रह, उपयोग और हस्तांतरण के लिए सहमति देते हैं। यह वेबसाइट पर्च सर्विस अपार्टमेंट्स की पूर्ण स्वामित्व वाली संपत्ति है - जो पर्च रेजिडेंसेज प्राइवेट लिमिटेड की सहायक कंपनी है। कोई भी विवाद भारत के हरियाणा राज्य की अदालतों के अधिकार क्षेत्र में आएगा। किसी भी प्रश्न के मामले में, कृपया info@theperch.in पर हमसे संपर्क करने में संकोच न करें

धनवापसी और रद्दीकरण नीतियाँ

अल्पकालिक बुकिंग के लिए भुगतान नीति (1 सप्ताह से कम)

  • बुकिंग की पुष्टि के लिए कमरे का कुल किराया वसूला जाएगा
  • चेक-आउट के समय अतिरिक्त बिलिंग (एफएनबी, टैक्सी आदि) का भुगतान किया जाना चाहिए
  • लंबी अवधि की बुकिंग के लिए भुगतान नीति (1 सप्ताह से अधिक)

बुकिंग की पुष्टि के लिए कुल कमरे के टैरिफ का 50% वसूला जाएगा

  • शेष टैरिफ का भुगतान चेक-इन के समय करना होगा (जो भी कम हो)
  • यदि एक माह से अधिक की बुकिंग हो तो मासिक शुल्क का भुगतान प्रत्येक माह की पहली तारीख को करना होगा
  • प्रत्येक माह के अंत में सभी बिलों का भुगतान किया जाना चाहिए (एफ एंड बी, टैक्सी, अतिरिक्त गड़बड़ी आदि सहित)
  • बुकिंग रद्दीकरण और संशोधन नीति

रद्द करने नीति: यदि निर्धारित समय अवधि के भीतर रद्दीकरण किया जाता है तो कोई रद्दीकरण शुल्क नहीं लगाया जाएगा (कृपया नीचे देखें)

एक महीने से कम की बुकिंग के लिए

  • यदि चेक-इन तिथि से 2 दिन से कम समय पहले रद्दीकरण किया जाता है तो शुल्क 2 रात का टैरिफ है।
  • यदि चेक-इन तिथि से 5 दिन से कम समय पहले रद्दीकरण किया जाता है तो शुल्क 1 रात का टैरिफ है।
  • मासिक या अधिक बुकिंग के लिए
  • मासिक बुकिंग में रद्दीकरण/जल्दी प्रस्थान के लिए शुल्क 15 रातों का टैरिफ या शेष मासिक टैरिफ (जो भी अधिक हो) होगा।

यदि समय पर रद्द नहीं किया गया तो एक महीने से कम समय की बुकिंग रद्द करने पर 1 सप्ताह का शुल्क लगेगा

बुकिंग संशोधन नीति: हमें संशोधन अनुरोध के लिए मूल जांच तिथि से कम से कम 7 दिन पहले की आवश्यकता है। सभी संशोधन अनुरोध उपलब्धता के अधीन हैं।

गुड़गांव में सर्विस अपार्टमेंट/गेस्ट हाउस की कीमत

समावेशन या नियम और शर्तें बुकिंग के समय/बुकिंग एजेंट/ओटीए से सहमति के अनुसार होंगी और पर्च सर्विस अपार्टमेंट और सुइट्स द्वारा अनुसमर्थित होंगी।

  • संलग्न बाथरूम, रंगीन टीवी, टेलीफोन, रेफ्रिजरेटर, चाय/कॉफी बनाने की सुविधा, मुफ्त वाई-फाई के साथ आवास।
  • आवश्यक कटलरी, क्रॉकरी और खाना पकाने के सामान के साथ, जहां लागू हो, पूरी तरह सुसज्जित रसोईघर।
  • जहां कीमत में नाश्ता शामिल है वहां हर सुबह नाश्ता उपलब्ध कराया जाएगा।
  • घर में जिम और अन्य सुविधाओं जैसे पुस्तकालय आदि का उपयोग
  • बिजली और रसोई गैस से संबंधित सभी खर्च (जब तक कि अन्यथा न कहा गया हो)
  • जब भी कोई भोजन योजना चुनी जाती है, मेहमानों की पसंद का एक भोजन उपलब्ध कराया जाता है। भोजन में आमतौर पर 2 व्यंजन शामिल होते हैं और संबंधित भोजन के समय पर परोसे जाएंगे।
  • सभी वैट, सेवा शुल्क/कर, जहां लागू हो, अलग से वसूला जाएगा

बुकिंग के नियम, शर्तें और नीतियां

  • चेक-इन का समय दोपहर 1:00 बजे से है और चेक-आउट का समय दोपहर 12 बजे तक है (जब तक कि अन्यथा न कहा गया हो)
  • बुकिंग के समय/बुकिंग एजेंट/ओटीए से सहमत और पर्च सर्विस अपार्टमेंट और सुइट्स द्वारा अनुसमर्थित अन्य नियम और शर्तें
  • यदि आवास रद्द/संशोधित किया गया है और हमें समय पर सूचित नहीं किया गया है तो रद्दीकरण शुल्क लागू होगा (कृपया रद्दीकरण नीति देखें)
  • ध्यान दें कि 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के बच्चों से वयस्क दर ली जाती है। कृपया उन्हें वयस्कों की संख्या बॉक्स में दर्ज संख्या में शामिल करें।
  • हमसे संपर्क करें यदि कोई जानकारी, जो पुष्टिकरण, या किसी अन्य दस्तावेज़ पर दिखाई देती है, गलत या अपूर्ण प्रतीत होती है तो तुरंत। इसके अधीन, हमें खेद है कि यदि हमें किसी दस्तावेज़ को भेजने के 14 दिनों के भीतर किसी भी अशुद्धि के बारे में सूचित नहीं किया जाता है तो हम कोई दायित्व स्वीकार नहीं कर सकते।
  • अनैतिक व्यावसायिक प्रथाओं, आपत्तिजनक टिप्पणियों और बकाया चुकाने से इनकार करने सहित किसी भी अनुचित व्यवहार के मामले में पर्च सर्विस अपार्टमेंट के पास बुकिंग समाप्त करने का अधिकार है।

सुरक्षा एवं संरक्षा नीति

  • पर्च सर्विस अपार्टमेंट और सुइट्स अतिथि कमरे या अपार्टमेंट में लावारिस छोड़ दी गई नकदी, आभूषण या अन्य कीमती सामान की हानि, क्षति या चोरी के लिए जिम्मेदार नहीं है। इन वस्तुओं को सुरक्षित रखने के लिए इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षित जमा बक्से उपलब्ध हैं (अधिकांश कमरों के साथ-साथ संपत्ति के स्वागत कक्ष में भी)। हमारा अनुरोध है कि आप अपने कमरों में कीमती सामान लावारिस न छोड़ें या संग्रहित न करें, और यदि ऐसा है तो उन्हें अपनी जिम्मेदारी के भीतर सुरक्षित रखें।
  • अपंजीकृत व्यक्ति या अतिथि
  • किसी भी कमरे या अपार्टमेंट में मिश्रित कंपनी में मनोरंजन या अपंजीकृत व्यक्तियों की निजी यात्राओं की अनुमति नहीं है
  • केवल पंजीकृत अतिथि जो वैध पहचान प्रदान करते हैं: पासपोर्ट, आईडी कार्ड या ड्राइवर का लाइसेंस, किसी भी संपत्ति के परिसर में प्रवेश कर सकते हैं
  • केवल चालान या बुकिंग अनुबंध में उल्लिखित संख्या में लोग ही संपत्ति में चेक-इन/प्रवेश कर सकते हैं
  • पर्च सर्विस अपार्टमेंट और सुइट्स को मेहमानों और/या तीसरे पक्षों से कमरा खाली करने या संपत्ति परिसर छोड़ने का अनुरोध करने का अधिकार है, जब भी वे आंतरिक नियमों के किसी भी लेख का सम्मान नहीं करते हैं, या अनुचित तरीके से या अशोभनीय तरीके से व्यवहार करते हैं।
  • सीमित दायित्व
  • पर्च सर्विस अपार्टमेंट और सुइट्स को हमारी किसी भी संपत्ति के परिसर में होने वाले तीसरे व्यक्तियों, कर्मचारियों या प्रतिनिधियों के कृत्यों या चूक के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा, सिवाय इसके कि जब वे पर्च के कर्मचारियों या प्रतिनिधियों के सख्त प्रदर्शन से उत्पन्न हों। कर्तव्य।
  • संपत्ति गृह नियमों में शांत घंटे (रात में) शामिल हैं
  • कोई पार्टी या गेट-टुगेदर नहीं
  • हमारी संपत्तियाँ लंबे और छोटे प्रवास दोनों के लिए आवास उद्देश्यों के लिए हैं। हम पार्टियों या मिलन समारोहों की मेजबानी नहीं करते हैं और न ही तेज़ संगीत/शोर करते हैं क्योंकि हमें समाज के मानदंडों का पालन करना होता है, और संपत्ति की मर्यादा बनाए रखनी होती है।
  • हम मेहमानों को वैध सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त आईडी कार्ड (पते के साथ) के साथ-साथ किसी भी एक व्यक्ति के व्यवसाय कार्ड के साथ चेक इन करने की अनुमति देते हैं।
  • मेहमानों और आगंतुकों के लिए जाँच करना
  • किसी भी अतिथि के बाहरी आगंतुकों को संपत्ति का दौरा करते समय रिसेप्शन पर वैध पहचान: पासपोर्ट, आईडी कार्ड या ड्राइवर प्रदान करना होगा।
  • केवल चालान या बुकिंग अनुबंध में उल्लिखित लोगों की संख्या ही चेक-इन कर सकती है, किसी भी अतिरिक्त मेहमान को पहले से सूचित किया जाना चाहिए।
  • मूल्यवान वस्तुओं की सुरक्षा
  • हम अपने कर्मचारियों को उच्चतम नैतिक मानकों का पालन करने के लिए प्रशिक्षित करते हैं, लेकिन फिर भी हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया अपने कमरे या अपार्टमेंट में नकदी, गहने या अन्य कीमती सामान लावारिस न रखें। अधिकांश कमरों के साथ-साथ संपत्ति के स्वागत कक्ष में सुरक्षा के लिए इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षित जमा बक्से उपलब्ध हैं।