पर्च में, हम अपने मेहमानों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। हालाँकि अब कोविड 19 खत्म हो गया है, हम स्वच्छता मानकों को बनाए रखने के लिए सख्त सफाई प्रोटोकॉल का पालन करना जारी रखते हैं। हमारे स्टाफ को कीटाणुनाशक उपयोग, कमरे की सफाई, एफ एंड बी तैयारी आदि से संबंधित हमारी कुछ नई प्रथाओं पर नियमित प्रशिक्षण भी मिलता है।
हमारे ग्राहकों के स्वास्थ्य और खुशी को सुनिश्चित करने के लिए, हमारी प्रत्येक संपत्ति की निगरानी एक जिम्मेदार और अच्छी तरह से प्रशिक्षित सुरक्षा प्रबंधक द्वारा की जा रही है। वह प्रत्येक विवरण का ध्यान रखता है और सुनिश्चित करता है कि पूरी संपत्ति दिए गए कोविड दिशानिर्देशों का पालन कर रही है। इस तरह के उपायों का हमारे मेहमानों और कर्मचारियों दोनों द्वारा समान रूप से स्वागत किया जाता है।
पर्च में, हम हमेशा संपत्ति पर स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं। कोविड-19 महामारी के जवाब में विश्व स्वास्थ्य संगठन, पर्यटन मंत्रालय और जिला प्रशासन द्वारा जारी प्रोटोकॉल के संबंध में, हमारे होटल सक्रिय रूप से दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं और उनका पालन कर रहे हैं।
पर्च सर्विस अपार्टमेंट में, हमने पहले ही #कोरोनावायरस को समझने, रोकने और हराने पर विचार कर लिया है, जिसका खतरा जीवित जाति के लिए फैल रहा है। हम निश्चित रूप से इस बीमारी के विकास पर नजर रख रहे हैं और अपने दर्शकों से अनुरोध करेंगे कि वे ऐसे अधिक मामलों की त्वरित घटना से बचने के लिए कुछ बुनियादी स्वास्थ्य सावधानियों का सख्ती से पालन करें।
1. सभी सामान्य स्थानों पर सभी संपर्क बिंदुओं को नियमित रूप से साफ और स्वच्छ किया जाता है, यह सुनिश्चित करते हुए कि सतह पर कोई रोगाणु न रह जाएं। ये अभ्यास पूरे दिन किए जा रहे हैं ताकि सभी सामान्य स्थानों को समय-समय पर कीटाणुरहित किया जा सके।
2. पेशेवरों द्वारा अनुमोदित कीटाणुनाशक रसायनों का उपयोग नियमित रूप से होटल/सर्विस अपार्टमेंट के परिसर को साफ करने के लिए किया जाता है। हंगामे के सभी सामान्य स्थानों (प्रवेश द्वार, कर्मचारी कार्यालय, गलियारे) को उचित देखभाल के साथ फ्यूमिगेट किया जाता है।
3. तापमान की जांच 2023 तक प्रोटोकॉल का एक हिस्सा थी, जहां होटल के कर्मचारियों और मेहमानों की दिन में एक बार/आगमन के समय जांच की जाती थी। जहां तक अनिवासी मेहमानों का सवाल है, 2023 की शुरुआत तक उनके आगमन पर तापमान की जांच की जाती है। अब यह अनिवार्य नहीं है, लेकिन अगर कोई मेहमान अस्वस्थ महसूस करता है, तो हम उनके लिए चेकअप और स्थानीय डॉक्टर की भी व्यवस्था कर सकते हैं।
4. ऐसे परीक्षणों में ज़मानत की कमी पर तुरंत ध्यान दिया जाएगा और उचित प्राधिकारी को सूचित किया जाएगा। संबंधित व्यक्ति को तुरंत उचित चिकित्सा देखभाल प्रदान की जाती है। चाहे हमारे मेहमान हों या होटल कर्मचारी, हम हमेशा तत्पर रहते हैं।
5. जहां तक हमारे साथ रहने वाले मेहमानों की बात है, उनके चेक-आउट के बाद उनके कमरे पूरी तरह से कीटाणुरहित कर दिए जाते हैं। यह सुनिश्चित किया जाता है कि कमरों को सैनिटाइजेशन के बाद कम से कम 24 घंटे या 48 घंटे तक खाली रखा जाए। उपर्युक्त चरणों का पालन करने के बाद ही, होटल नए मेहमान के लिए कमरा खोलता है, उनका देखभाल और आराम से स्वागत करता है!
6. जहां तक होटल के सभी विभागों, लॉन्ड्री या पेंट्री का संबंध है, यह सुनिश्चित किया जाता है कि आसपास के वातावरण को साफ और सुरक्षित रखने के लिए केवल पेशेवर रूप से विश्वसनीय रसायनों का उपयोग किया जाए। इस तरह की जांचों की निगरानी और देखभाल नियमित रूप से की जाती है। फिलहाल पर्च स्पर्श बिंदुओं और सेवा जटिलताओं को कम करने के लिए अधिकांश संपत्तियों पर एफएनबी रूम सर्विस संचालित करने पर ध्यान दे रहा है।
7. सर्वोत्तम देखभाल और आराम प्रदान करने के लिए, परिसर में प्रवेश करने से पहले स्टॉक और आपूर्ति को ठीक से कीटाणुरहित किया जाता है, जिससे कोई अशुद्ध स्थान न रहे।
8. होटल ने आम जगहों पर हैंड सैनिटाइज़र लगाए हैं. हालाँकि होटल का स्टाफ स्वच्छता का ध्यान रखने में सक्रिय रूप से शामिल है, लेकिन यह आवश्यक है कि सुरक्षित और स्वस्थ रहने के लिए मेहमान स्वयं सभी जगह स्थापित इन सैनिटाइज़र तक पहुँचें।
9. प्रोटोकॉल का आगे पालन करने के लिए, होटल कर्मचारी यह सुनिश्चित करते हैं कि कारों, सामान और अन्य बाहरी वस्तुओं को ठीक से साफ किया जाए, यह सुनिश्चित करते हुए कि संक्रमण का कोई स्रोत निवास स्थान में प्रवेश न करे।
10. सोशल डिस्टैंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा गया है. बैठने की जगह की पुनर्व्यवस्था इस पहल का एक हिस्सा है। हम इस अभ्यास को अभी भी जारी रखते हैं।
11. अन्य औपचारिकताओं के साथ COVID-19 लक्षणों के संबंध में एक घोषणा पत्र भी शामिल किया गया है ताकि चेक-इन को अधिक सहयोगात्मक और भरोसेमंद बनाया जा सके! आरोग्य सेतु ऐप सभी मेहमानों के लिए उपयोग करना अनिवार्य था (2023 की शुरुआत तक)
12. सभी के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए (2023 तक) फेस मास्क/शील्ड और हाथ के दस्ताने को सभी होटल कर्मचारियों की पोशाक का हिस्सा बनाना सख्ती से अनिवार्य कर दिया गया है। अब हमारे स्टाफ को इसका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, हालाँकि यह अनिवार्य नहीं है।
13. स्वच्छता बनाए रखने के लिए भोजन क्षेत्रों, पेंट्री और अन्य खाने के स्थानों का कड़ाई से प्रबंधन किया जाता है। भोजन के साथ प्रत्येक संपर्क के साथ, उचित स्वच्छता जरूरी है। यहां तक कि हमारे होटलों में काम करने वाले कर्मचारियों ने भी जिम्मेदारी से अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखा है और यह सुनिश्चित किया है कि वे किसी भी रोगजनक से मुक्त हैं।