कोविड-19 के बाद: सुरक्षा और सफ़ाई संबंधी सावधानियाँ

पर्च में, हम अपने मेहमानों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। हालाँकि कोविड 19 अब खत्म हो चुका है, फिर भी हम स्वच्छता मानकों को बनाए रखने के लिए सख्त सफाई प्रोटोकॉल का पालन करना जारी रखते हैं। हमारे कर्मचारियों को कीटाणुनाशक के उपयोग, कमरे की सफाई, F&B की तैयारी आदि के बारे में हमारी कुछ नई प्रथाओं पर नियमित प्रशिक्षण भी मिलता है।

अभी बुक करें
पर्च सर्विस अपार्टमेंट में एक महिला कोविड 19 महामारी के दौरान फेस मास्क का उपयोग कर रही है

कोविड-19 के बाद, हमारे सफाई और स्वच्छता मानक #1 हैं

कोविड-19 के दौरान संयुक्त राष्ट्र का कार्टून, जिसका उपयोग हमने गुड़गांव में अपनी पर्च सर्विस अपार्टमेंट संपत्तियों में भी किया था

कोविड उपाय प्राथमिकता पर!

हमारे ग्राहकों के स्वास्थ्य और खुशी को सुनिश्चित करने के लिए, हमारी प्रत्येक संपत्ति की देखरेख एक जिम्मेदार और अच्छी तरह से प्रशिक्षित सुरक्षा प्रबंधक द्वारा की जा रही है। वह हर एक विवरण का ध्यान रखता है और सुनिश्चित करता है कि पूरी संपत्ति दिए गए COVID दिशानिर्देशों का पालन कर रही है। ऐसे उपायों का हमारे मेहमानों और कर्मचारियों दोनों द्वारा समान रूप से स्वागत किया जाता है।

गुड़गांव में कोविड-19 महामारी के दौरान और अब किसी भी संचारी रोग से बचाव के लिए उपयोग किए जाने वाले फेस मास्क की तस्वीर

स्वच्छ एवं स्वच्छ परिसर

पर्च में, हम हमेशा संपत्ति पर स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं। कोविड-19 महामारी के जवाब में विश्व स्वास्थ्य संगठन, पर्यटन मंत्रालय और जिला प्रशासन द्वारा जारी प्रोटोकॉल के संबंध में, हमारे होटल सक्रिय रूप से दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं और उनका पालन कर रहे हैं।

कोरोना वायरस: पर्च में, हम इस महामारी को पहचानते हैं!

पर्च सर्विस अपार्टमेंट में, हमने पहले ही #कोरोनावायरस को समझने, रोकने और हराने पर विचार कर लिया है, जिसका खतरा जीवित जाति के लिए फैल रहा है। हम निश्चित रूप से इस बीमारी के विकास पर नजर रख रहे हैं और अपने दर्शकों से अनुरोध करेंगे कि वे ऐसे अधिक मामलों की त्वरित घटना से बचने के लिए कुछ बुनियादी स्वास्थ्य सावधानियों का सख्ती से पालन करें।

गुड़गांव, दिल्ली, नोएडा और गोवा में सभी पर्च प्रॉपर्टीज़ पर सफाई, स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रक्रियाएं

1. सभी सामान्य स्थानों पर सभी संपर्क बिंदुओं को नियमित रूप से साफ और स्वच्छ किया जाता है, यह सुनिश्चित करते हुए कि सतह पर कोई रोगाणु न रह जाएं। ये अभ्यास पूरे दिन किए जा रहे हैं ताकि सभी सामान्य स्थानों को समय-समय पर कीटाणुरहित किया जा सके।

2. होटल/सर्विस अपार्टमेंट के परिसर को नियमित रूप से साफ करने के लिए पेशेवरों द्वारा अनुमोदित कीटाणुनाशक रसायनों का उपयोग किया जाता है। सभी सामान्य हलचल वाले स्थानों (प्रवेश द्वार, स्टाफ कार्यालय, गलियारे) को उचित देखभाल के साथ धूम्र-शोधन किया जाता है।

3. तापमान जांच 2023 तक प्रोटोकॉल का हिस्सा थी, जहां होटल के कर्मचारियों और मेहमानों की दिन में एक बार/आगमन के समय जांच की जाती है। गैर-निवासी मेहमानों के लिए, 2023 की शुरुआत तक उनके आगमन पर तापमान जांच की जाती है। अब यह अनिवार्य नहीं है, लेकिन अगर कोई मेहमान अस्वस्थ महसूस करता है, तो हम उनके लिए एक चेकअप और स्थानीय डॉक्टर की व्यवस्था भी कर सकते हैं।

4. ऐसे परीक्षणों में ज़मानत की कमी पर तुरंत ध्यान दिया जाएगा और उचित प्राधिकारी को सूचित किया जाएगा। संबंधित व्यक्ति को तुरंत उचित चिकित्सा देखभाल प्रदान की जाती है। चाहे हमारे मेहमान हों या होटल कर्मचारी, हम हमेशा तत्पर रहते हैं।

5. हमारे साथ रहने वाले मेहमानों के लिए, उनके चेक-आउट के बाद उनके कमरों को पूरी तरह से कीटाणुरहित किया जाता है। यह सुनिश्चित किया जाता है कि स्वच्छता के बाद कमरे कम से कम 24 घंटे या 48 घंटे के लिए खाली रखे जाएँ। ऊपर बताए गए चरणों का पालन करने के बाद ही होटल नए मेहमान के लिए कमरा खोलता है और उनका देखभाल और आराम से स्वागत करता है!

6. होटल के सभी विभागों, लॉन्ड्री या पेंट्री के लिए, यह सुनिश्चित किया जाता है कि आस-पास के वातावरण को साफ और सुरक्षित रखने के लिए केवल पेशेवर रूप से विश्वसनीय रसायनों का उपयोग किया जाए। इस तरह की जाँच की निगरानी की जाती है और नियमित रूप से देखभाल की जाती है। फिलहाल, पर्च टच पॉइंट और सेवा जटिलताओं को कम करने के लिए अधिकांश संपत्तियों पर FnB रूम सर्विस संचालित नहीं कर रहा है।

7. सर्वोत्तम देखभाल और आराम प्रदान करने के लिए, परिसर में प्रवेश करने से पहले स्टॉक और आपूर्ति को ठीक से कीटाणुरहित किया जाता है, जिससे कोई अशुद्ध स्थान न रहे।

8. होटल ने आम जगहों पर हैंड सैनिटाइज़र लगाए हैं. हालाँकि होटल का स्टाफ स्वच्छता का ध्यान रखने में सक्रिय रूप से शामिल है, लेकिन यह आवश्यक है कि सुरक्षित और स्वस्थ रहने के लिए मेहमान स्वयं सभी जगह स्थापित इन सैनिटाइज़र तक पहुँचें।

9. प्रोटोकॉल का आगे पालन करने के लिए, होटल कर्मचारी यह सुनिश्चित करते हैं कि कारों, सामान और अन्य बाहरी वस्तुओं को ठीक से साफ किया जाए, यह सुनिश्चित करते हुए कि संक्रमण का कोई स्रोत निवास स्थान में प्रवेश न करे।

10. सोशल डिस्टैंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा गया है. बैठने की जगह की पुनर्व्यवस्था इस पहल का एक हिस्सा है। हम इस अभ्यास को अभी भी जारी रखते हैं।

11. कोविड-19 लक्षणों के संबंध में एक घोषणा पत्र को अन्य औपचारिकताओं के साथ शामिल किया गया है ताकि चेक-इन को अधिक सहकारी और भरोसेमंद बनाया जा सके! सभी मेहमानों के लिए आरोग्य सेतु ऐप का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया गया है (2023 की शुरुआत तक)।

12. सभी होटल कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए फेस मास्क/शील्ड और हैंड ग्लव्स को सभी के पहनावे का हिस्सा बनाना सख्त तौर पर अनिवार्य कर दिया गया है (2023 तक)। अब हमारे कर्मचारियों को इसका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, हालाँकि यह अनिवार्य नहीं है।

13. भोजन क्षेत्र, पेंट्री और अन्य खाने की जगहों पर स्वच्छता बनाए रखने के लिए सख्ती से प्रबंध किया जाता है। भोजन के साथ प्रत्येक संपर्क के साथ, उचित स्वच्छता आवश्यक है। यहां तक ​​कि हमारे होटलों में काम करने वाले कर्मचारियों ने भी जिम्मेदारी से अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखा है और यह सुनिश्चित किया है कि वे किसी भी रोगाणु से मुक्त हों।